रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज रायपुर में  किसान महाकुंभ कार्यक्रम को करेंगे  संबोधित

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज रायपुर आ रहे हैं. साइंस कॉलेज मैदान में वे बीजेपी किसान मोर्चा के किसान महाकुंभ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. लोकसभा के चुनावी माहौल में बीजेपी इस कार्यक्रम के जरिए छत्तीसगढ़ के साथ-साथ आस-पास के राज्यों को भी एक संदेश देना चाहती है. हालांकि कांग्रेस इसे बीजेपी का ढोंग बता रही है.

शनिवार दोपहर राजनाथ सिंह वायु सेना के स्पेशल एयरक्राफ्ट से रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से वे पार्टी के प्रदेश कार्यालय भी जा सकते हैं. इसके बाद रक्षा मंत्री साइंस कॉलेज ग्राउंड पहुंचेंगे. सूत्रों की मानें तो राजनाथ यहां से देश और प्रदेश के किसानों के लिए कुछ अहम ऐलान भी कर सकते हैं.

प्रदेश में किसानों के लिए रिकॉर्ड बना

बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष तोखन साहू ने बताया कि किसान महा सम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर समेत राष्ट्रीय पदाधिकारियों का संबोधन होगा. प्रदेश सरकार ने प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान 31 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से खरीदने का वादा पूरा किया है, जिसका लाभ सीधे किसान भाइयों को हो रहा है.

उन्होंने कहा कि किसान क्रेडिट कार्ड बनाकर सेठ-साहूकारों के चंगुल से किसानों को मुक्ति दिलाने का काम भी भाजपा सरकार ने किया है. सरकार बनते ही किसानों के हित में बड़े फैसले लिए गए. वादे के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर 13 लाख किसानों के खाते में 3, 716 करोड़ रुपए दो साल के बकाया बोनस के तौर पर सीधे जमा किए गए.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button