दिल्ली पुलिस ने 6 घंटे की हिरासत के बाद सभी कांग्रेस सांसदों को रिहा किया


नई दिल्ली, 5 अगस्त दिल्ली पुलिस ने उन सभी कांग्रेस सांसदों को रिहा कर दिया है, जिन्हें शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस के विरोध मार्च के दौरान हिरासत में लिया गया था.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी के खिलाफ शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने पर कांग्रेस सांसदों को करीब छह घंटे तक हिरासत में रखने के बाद रिहा कर दिया गया है.

संसद के पास विजय चौक से राहुल गांधी समेत कांग्रेस के 65 सांसदों को हिरासत में लिया गया था.

कांग्रेस ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ शुक्रवार को देशव्यापी विरोध की घोषणा की थी, जिसके कारण कथित तौर पर देश में बेरोजगारी और महंगाई में वृद्धि हुई है.

सांसदों ने काले कपड़े पहनकर राहुल गांधी के नेतृत्व में संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालने की कोशिश की. हालांकि, जैसे ही वे आगे बढ़े, पुलिस ने उन्हें विजय चौक के पास बीच में ही रोक दिया.

पुलिस ने थोड़ी देर के लिए राहुल गांधी को समझाने की कोशिश की, लेकिन जब उन्होंने रुकने से इनकार कर दिया, तो उन्होंने उन्हें हिरासत में ले लिया और उन्हें एक बस में किंग्सवे पुलिस कैंप ले जाया गया.

हिरासत में लेने से पहले मीडियाकर्मियों से बात करते हुए राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस पर सांसदों के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा, “हम यहां महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर खड़े हैं. हम आगे बढ़ना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने हमें इसकी इजाजत नहीं दी.”

सांसदों के साथ हाथापाई के बारे में पूछे जाने पर राहुल गांधी ने कहा, “यह ठीक है. हमारा काम इन ताकतों का विरोध करना है, हमारा काम यह सुनिश्चित करना है कि भारतीय लोकतंत्र की रक्षा हो, हमारा काम है कि महंगाई और बेरोजगारी जैसे लोगों के मुद्दे उठाते रहें.. और हम बस यही कर रहे हैं.”

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button