राष्ट्र

सभी 7 महिला पहलवानों को सुरक्षा देगी दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली . रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला पहलवानों को दिल्ली पुलिस सुरक्षा मुहैया कराएगी. बृजभूषण के खिलाफ एक नाबालिग समेत कुल 7 खिलाड़ियों ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की है. पुलिस जल्द ही पीड़ितों के बयान दर्ज करेगी. आरोप है कि बृजभूषण ने न केवल देश में बल्कि विदेशों में भी अंतरराष्ट्रीय इवेंट्स के दौरान महिला पहलवानों का यौन शोषण किया. इस बीच न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए गठित निगरानी समिति किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची, और समिति की रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को सौंप दी गई है.

हाल में सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को महिला पहलवानों को सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दिए थे। मामले की जांच में जुटी पुलिस जल्द ही पहलवानों के बयान दर्ज कर सकती है। पुलिस के अनुसार, कुछ मामलों में धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने भी बयान दर्ज कराए जा सकते हैं।

ये नेता पहुंचे जंतर-मंतर उधर, प्रदर्शन स्थल पर रविवार को भी बड़े नेताओं का जमावड़ा रहा। इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला, जदयू नेता केसी त्यागी, भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर समेत कई बड़े नेताओं ने धरनास्थल पहुंचकर पहलवानों से मुलाकात की और समर्थन का भरोसा जताया। इससे पहले, शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी पहलवानों से मिलने पहुंची थीं।

बृजभूषण सिंह को जल्द नोटिस भेजने की तैयारी

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कनॉट प्लेस थाने में दर्ज पोक्सो ऐक्ट के तहत दर्ज मामले में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दिल्ली पुलिस उन्हें जांच में शामिल होने के लिए जल्द नोटिस भेज सकती है। महिला पहलवानों के आरोपों के आधार पर दिल्ली पुलिस ने पॉक्सो ऐक्ट समेत अन्य धाराओं में दो मामले दर्ज किए हैं।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button