Trending

दिल्ली के प्रोफेसर पंजाब से राज्यसभा जाएंगे: AAP ने संदीप पाठक की घोषणा की; 4 सीटों के लिए क्रिकेटर हरभजन, चड्‌ढा, नरेश पटेल और किशलय का नाम चर्चा में

Delhi professor will go to Rajya Sabha from Punjab: AAP announces Sandeep Pathak

पंजाब से राज्यसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने Delhi IIT के एसोसिएट प्रोफेसर रहे डॉ. संदीप पाठक का नाम अनाउंस कर दिया है। वह दोपहर में नामांकन भरेंगे। संदीप पाठक ने Delhi में 2020 और फिर पंजाब में 2022 के चुनाव में पर्दे के पीछे रहकर अहम भूमिका निभाई। कल अरविंद केजरीवाल ने भी संदीप पाठक के काम की तारीफ की थी।

delhi professor

अब बाकी 4 सीटों के लिए क्रिकेटर हरभजन सिंह, पार्टी के पंजाब सह प्रभारी राघव चड्‌ढा, गुजरात के पाटीदार नेता नरेश पटेल और रेडफोर्ट फिल्म निर्माता किशलय शर्मा का नाम चर्चा में है। दोपहर तक आम आदमी पार्टी सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी।

आम आदमी पार्टी की तरफ से यह नाम लगभग तय माने जा रहे हैं। हालांकि विपक्षी दलों ने अभी से सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं कि उम्मीदवार पंजाबी ही होने चाहिए। पंजाब के कोटे से दूसरे प्रदेशों के नेता नहीं भेजे जाने चाहिए। ऐसे में क्रिकेटर हरभजन को लेकर सहमति तय है। उन्हें CM भगवंत मान का भी समर्थन है क्योंकि वह उन्हें स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का भी जिम्मा देना चाहते हैं। हरभजन जालंधर के रहने वाले हैं।

बाकी चारों नाम बाहरी हैं। हालांकि राघव चड्‌ढा को लेकर भी सहमति तय है। डॉ. संदीप पाठक की कल खुद अरविंद केजरीवाल ने विधायकों के आगे तारीफ की। नरेश पटेल को गुजरात विधानसभा चुनाव में पाटीदार समाज को जोड़ने के लिए भेजा जा रहा है।

ताजा खबरों के लिए फॉलो करें- https://www.aamaadmi.in/

Follow us on- Facebook

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button