मुंबई के इस बड़े नेता की पत्नी को ईडी ने भेजा नोटिस, जानिये कब होगी पूछताछ

मुंबई। शिवसेना के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस भेजा है. ये नोटिस पीएमसी बैंक घोटाले की जांच के मामले में भेजा गया है. वर्षा राउत को 29 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.
सूत्रों के मुताबिक, संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत की कुछ दिनों पहले ईडी ने गिरफ्तारी की थी. प्रवीण राउत के अकाउंट के किसी तरह का ट्रांजेक्शन वर्षा राउत के अकाउंट में हुआ. ईडी जानना चाहती है कि ये ट्रांजेक्शन कैसे हुआ है और इसके पीछे का कारण क्या है. पूरी जानकारी जुटाने के लिए ही वर्षा राउत को समन किया गया है.
संजय राउत ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपना जो एफिडेविट दिया था, उसमें भी इस बात का जिक्र है कि प्रवीण राउत के अकाउंट वर्षा राउत के अकाउंट में कुछ पैसे लोन के लिए लिये गए हैं. ईडी इसी लेन देने के बारे में जानना चाहती है.
ये कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है- नवाब मलिक
ईडी के इस नोटिस पर एनसीपी के सीनियर नेता नवाब मलिक ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि जब से बीजेपी की सरकार केंद्र में आई है तब से ईडी का खेल चल रहा है. विपक्ष के नेताओं को डराने के लिए ईडी की नोटिस भेजी जाती है. महाराष्ट्र में कई नेताओं को नोटिस भेजी गई. राजनीतिक द्वेष के चलते भय पैदा करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल हो रहा है. उन्होनें कहा, “जांच के लिए किसी ने मना नहीं किया है. लेकिन जांच के नाम पर आप किसी को बदनाम कर दें? पूरे अखबार को, मीडिया को ये बता दिया जाता है कि हम नोटिस भेजने वाले हैं. ये कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है.

अगर निर्दोष हैं तो डरने की क्या जरूरत है- किरीट सोमैया

बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने नवाब मलिक की प्रतिक्रिया पर कहा कि पीएमसी बैंक घोटाले में लगभग दस लाख लोगों के पैसे रुके हुए हैं. इसके अंतर्गत अनेक लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई हैं. बीजेपी के एक विधायक के बेटे को भी गिरफ्तार किया गया था. अगर आप निर्दोष हैं तो फिर डरने की क्या जरूरत है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button