चिटफंड कंपनियों में डूब चुकी निवेशकों की रकम वापसी की कवायद

छत्तीसगढ़ में चिटफंड कंपनियों में डूब चुकी निवेशकों की रकम वापसी की कवायद तेज हुई है। रायपुर जिला प्रशासन ने पिछले दिनों एक चिटफंड कंपनी देवयानी प्रॉपर्टीज की संपत्ति नीलाम कर 4 करोड़ 14 लाख 92 हजार 500 की रकम जुटाई है। अब यह रकम निवेशकों में बांटी जानी है। इसके लिए निवेशकों से न्याय के नाम से नया वेब लिंक बनाकर ऑनलाइन दस्तावेज मांगे जा रहे हैं।
अधिकारियों ने बताया, प्रशासन ने पिछले साल पांच अगस्त से 20 अगस्त तक अभियान चलाकर आवेदन लिए थे। यह आवेदन तहसीलों के जरिए लिए गए थे। आवेदनों के परीक्षण के बाद यह देखा गया है, उसमें कई प्रकार की जरूरी जानकारियों का अभाव है। आवेदन अपूर्ण है और जरूरी दस्तावेज विशेषकर रसीद नहीं लगाई गई है।
जिला प्रशासन ने इन सभी कमियों को दूर करने और निवेंशकों से ही जानकारी लेने के लिए निवेशक न्याय बेव लिंक जारी किया है। इस वेब लिंक के माध्यम से निवेशकों से सही और वांछित जानकारी देने तथा दस्तावेज अपलोड करने को कहा है। तो अगर आपकी भी रकम चिटफंड में डूबी है तो आप जिला प्रशासन के वेब लिंक https://niveshaknyay.com पर जाकर जरूरी दस्तावेज अपडेट कर सकते हैं।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button