दंतेवाड़ा और सुकमा बॉर्डर पर मुठभेड़, 2 माओवादी ढेर

दंतेवाड़ा-सुकमा जिले की बॉर्डर पर मंगलवार को पुलिस नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में जवानों ने 2 महिला माओवादियों को ढेर कर दिया है। मौके से जवानों ने दोनों महिला माओवादियों के शव समेत हथियार भी बरामद कर लिए हैं। इनमें से एक ही पहचान पेदारास LOS कमांडर मंजुला पुनेम एवं दूसरी महिला नक्सली की DVCM की सदस्य मुचाकी गंगी के रूप में की गई है। मामला जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र का है।
जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि जियाकोडता और गोरली-मुथेली के जंगल में भारी संख्या में माओवादी उपस्थित हैं। मुखबिर की इसी सूचना के आधार पर दंतेवाड़ा और सुकमा जिले से CRPF और के जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया । यहां पहले से ही नक्सली घात लगाकर बैठे हुए थे। जब फोर्स जंगल में पहुंची तो नक्सलियों ने जवानों पर फायर खोल दिया। इसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया।
जवाबी कार्रवाई में जवानों ने दो इनामी नक्सलियों को ढेर कर दिया। करीब डेढ़ घंटे तक चली इस मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख माओवादी जंगल का सहारा लेकर भाग खड़े हुए। इसके बाद घटना स्थल की सर्चिंग की गई। जवानों ने मौके से 2 महिला माओवादियों के शव को बरामद किया, जिनमें से एक की पहचान 6 लाख रुपए की इनामी नक्सली मंजुला और दूसरे की 1 लाख रुपए की इनामी मुचाकी गंगी के रूप में हुई है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button