दिल्ली में शराब पर भारी छूट पर राहत नहीं, आबकारी ने जारी किया आदेश

दिल्ली में बीते कई दिनों से चल रही शराब पर भारी छूट बंद हो गई। अब एमआरपी पर छूट या किसी तरह की कोई भी रियायत नहीं मिलेगी। दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। आबकारी आयुक्त अर्व गोपी कृष्णा द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, दिल्ली में एल7 जेड लाइसेंसधारी शराब विक्रेता एमआरपी पर कोई छूट या रियायत नहीं दे सकेंगे। दरअसल सरकार ने दुकानों के बाहर बढ़ती भीड़ और कोविड के बचाव के कारण यह निर्णय लिया है। इसके अलावा कई स्थानों पर कानून व्यस्थता भी बिगड़ती नजर आई थी। यदि अब किसी दुकान पर आदेशों का उल्लंघन होता पाया गया तो नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
दिल्ली सरकार की नई शराब नीति के तहत शहर को 32 जोन में बांट दिया गया है, हर वॉर्ड में दो दुकानें शराब की खोली जाएंगी और कुल 849 दुकानें खोलने की इजाजत है, जिसमें से 500 से अधिक खुल चुकी हैं। आगामी दिनों में 134 दुकानें और खुल जाएंगी। यही कारण था कि नई एक्साइज पॉलिसी में दुकानदार अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए गिफ्ट और डिस्काउंट्स दे रहे थे।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button