FIFA World Cup Opening Ceremony: नोरा फतेही और BTS समेत कई सेलेब्रिटी मचांएगे धमाल

कतर में फुटबॉल का मेगा टूर्नामेंट शुरू हो रहा है और दुनिया भर के प्रशंसक फीफा विश्व कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के लिए उत्साहित हैं. इस मेगा इवेंट में 32 तेमने भाग ले रही हैं, कल इस महाकुंभ की शुरुआत होने जा रही है. तो आइए जान लेते हैं उद्घाटन समारोह (FIFA WC Opening Ceremony) कब है और इसका प्रसारण (FIFA Live Streaming) कितने बजे होगा

फीफा विश्व कप 2022 का उद्घाटन समारोह रविवार, 20 नवंबर को मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच पहले मैच से ठीक पहले होगा.

फुटबॉल वर्ल्ड की ओपनिंग सेरेमनी कतर के अल बायत स्टेडियम में होगी. इसकी शुरुआत भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से होनी है.

अल खोर में 60,000 की क्षमता वाला अल बायत स्टेडियम रविवार को उद्घाटन समारोह की मेजबानी करेगा. यह स्टेडियम दोहा से लगभग 40 किलोमीटर उत्तर में देश के उत्तरपूर्वी तटीय भाग में स्थित है.

हालांकि कलाकारों की आधिकारिक सूची अभी जारी नहीं की गई है, ऐसा माना जाता है कि कुछ मेगा नाम अभी भी अपने प्रदर्शन के साथ इस अवसर की शोभा बढ़ाएंगे. जैसा कि टेलीग्राफ द्वारा रिपोर्ट किया गया है, ब्लैक-आइड पीज़, रोबी विलियम्स और नोरा फतेही इस आयोजन में अपना जलवा बिखेरेंगे, जबकि ग्लोबल स्टार शकीरा, जिन्होंने 2010 विश्व कप का आधिकारिक गीत गाया था भी वहां होंगी. उनके अलावा, जुंगकुक, दक्षिण कोरियाई बॉय बैंड के सात सदस्यों में से एक, बीटीएस भी इसमें हिस्सा लेगा.

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कतर में रविवार को होने वाले फीफा विश्व कप फुटबॉल के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे. विदेश मंत्रालय के मुताबिक कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी के निमंत्रण पर धनखड़ 20-21 नवंबर को कतर का दौरा करेंगे.

भारत में, आप Sports 18 चैनल पर उद्घाटन समारोह का सीधा प्रसारण देख सकते हैं, जबकि प्रशंसक Jio Cinema पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग का आनंद ले सकते हैं. जियो सिनेमा एप पर आप फ्री में फुटबॉल वर्ल्ड कप के मैच देख सकते हैं. जियो (Jio), वी (Vi), एयरटेल (Airtel) और बीएसएनएल ( BSNL) के ग्राहक भी इसके जरिए फुटबॉल वर्ल्ड कप का मजा ले सकते हैं. जियो सिनेमा सभी मैचों को लाइव स्ट्रीमिंग करेगा. हिंदी और अंग्रेजी समेत कुल पांच भाषाओं में यहां मैच का मजा मिलेगा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button