CGPSC घोटाले में टामन सोनवानी समेत अन्य अफसर और नेताओं के खिलाफ FIR

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CG PSC) 2021 के चयन में गड़बड़ी और भ्रष्टाचार के आरोप में बालोद जिले के थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. इंटरव्यू तक पहुंचने वाले एक युवक की शिकायत पर अर्जुंदा पुलिस ने इस मामले में तत्कालीन अध्यक्ष टामन सिंह सोनवानी सहित अन्य अधिकारी और नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. बता दें कि इस मामले की सीबीआई जांच कराने का फैसला साय सरकार पहले ही ले चुकी है.

छत्तीसगढ़ में CGPSC घोटाले का मामला कांग्रेस सरकार में चर्चा में रहा. विधानसभा चुनाव के दौरान भी भाजपा ने इस मामले को पूरजोर तरीके से उठाया था. अब एक युवक ने थाने में लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया है कि सीजी पीएससी भर्ती परीक्षा में अनियमितता हुई है, जिसके कारण उसका चयन नहीं हो पाया है.

इस मामले पर थाना अर्जुंदा में भ्रष्टाचार अधिनियम, धारा 420 सहित आईपीसी और पीआरई की विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया है.. वहीं अब पुलिस आगे की जांच और कार्रवाई के लिए राज्य सरकार द्वारा संबंधित एजेंसी को मामला सौंपा जाएगा. अग्रिम विवेचना के लिए मामले की डायरी उन्हें सौंपी जाएगी.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button