बड़ी खबरेंराष्ट्र

राम मंदिर के लिए सीधे दान दे सकेंगे विदेशी भक्त

अयोध्या. विदेश में बसे रामभक्तों का इंतजार खत्म होने को है. राम मंदिर निर्माण में अपना अंशदान समर्पित करने के लिए लालायित विदेशी रामभक्तों से अंशदान प्राप्त करने की सरकारी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद श्रीरामजन्म तीर्थ क्षेत्र का पंजीकरण हो गया है.

पंजीकरण का प्रमाण पत्र मिलने के बाद विदेशों में रह रहे रामभक्त अपना अंशदान दे सकेंगे. आवेदन के 90 दिनों के भीतर प्रमाण पत्र निर्गत हो जाएगा. फिलहाल तीर्थ क्षेत्र महासचिव चंपत राय ने बीते 28 सितम्बर को प्रमाणपत्र के लिए आवेदन कर दिया है. बताया जाता है कि विदेशी अंशदान केवल भारतीय स्टेट बैंक, नई दिल्ली की निर्धारित शाखाओं में ही एफसीआरए खाते के रूप में दिया जा सकता है. इस खाते में कोई अन्य विनिमय नहीं हो सकेगा.

अयोध्या. दुनियाभर के सिंधी समाज के पवित्र मठ-मंदिरों की मिट्टी राममंदिर को समर्पित की जाएगी. दिल्ली से सिंधी समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव से मुलाकात कर इस पर अनुमति मांगी. प्रतिनिधिमंडल देश विदेश के 220 स्थानों से इकट्ठा की गई पवित्र मिट्टी लेकर दोबारा 31 अक्तूबर को अयोध्या पहुंचेंगा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button