राजनीतिराष्ट्र

कर्नाटक पूर्व उपमुख्यमंत्री सावदी कांग्रेस में शामिल

बेंगलुरु . कर्नाटक विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा करने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी कांग्रेस में शामिल हो गए. कांग्रेस नेताओं ने बताया कि सावदी अब बेलगावी जिले की अथानी सीट पर पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद सावदी ने यह फैसला किया. शिवकुमार से उनकी मुलाकात के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और कांग्रेस महासचिव व कर्नाटक के पार्टी प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला भी मौजूद थे. सावदी और सिद्धारमैया की मौजूदगी में शिवकुमार ने कहा कि सावदी के साथ हमारी बैठक सौहार्दपूर्ण तरीके से हुई. हम उनकी गरिमा और स्थिति से अवगत हैं.

विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे चुके सावदी ने कहा कि वह भाजपा के प्रति वफादार रहे और राज्य के अन्य हिस्सों में भी पार्टी उम्मीदवारों को जीत दिलाने में मदद की, लेकिन पार्टी उन्हें अथानी से 2023 के विधानसभा चुनाव में मैदान में उतारने के अपने वादे पर खरी नहीं उतरी.

जनता दल ने दूसरी सूची जारी की

जनता दल (सेक्युलर) ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को 50 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. हासन सीट को लेकर जारी अटकलबाजियों को खत्म करते हुए पार्टी ने जद (एस) के संरक्षक और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की बहू भवानी रेवन्ना की जगह एचपी स्वरूप को मैदान में उतारा है. जद (एस) ने दिसंबर में 93 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा की थी.

मुख्यमंत्री बोम्मई बोले- निर्णय पर दुख

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि वह पूर्व उप मुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी के भाजपा से अलग होकर कांग्रेस में शामिल होने के फैसले से दुखी हैं. उन्होंने कहा कि विधायक बनने की आकांक्षा वाले कुछ नेताओं ने भले ही राह बदल ली हो, लेकिन कार्यकर्ता पार्टी के साथ हैं. वहीं, भाजपा के कर्नाटक प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि लक्ष्मण सावदी ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला करके एक बड़ी गलती की है और उन्हें बाद में इसका पछतावा होगा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button