गुलाम नबी आजाद ने अपनी नई पार्टी का ऐलान किया, जानें क्या है नाम

गुलाम नबी आजाद ने आज अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा कर दिया है. उन्होंने अपनी पार्टी का नाम ‘डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी’ रखा है. आजाद ने 26 अगस्त को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद उन्होंने कहा था जल्द वह नई पार्टी के नाम की घोषणा करेंगे. उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी पार्टी की विचारधारा आजाद होगी. बता दें कि रविवार को ही गुलाम नबी आजाद श्रीनगर पहुंचे हैं. वह 27 सितंबर तक यहां रहेंगे. इसके बाद वह दिल्ली जाने वाले हैं.

गुलाम नबी ने कहा था कि उनकी पार्टी में धर्म निरपेक्ष लोग ही शामिल हो सकते हैं. उन्होंने जनता से पार्टी के नाम को लेकर सुझाव भी मांगे थे. श्रीनगर दौरे के समय भी उन्होंने समर्थकों के साथ पार्टी के नाम को लेकर मंथन किया और इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करके नई पार्टी की घोषणा कर दी.

गुलाम नबी आजाद ने अपनी पार्टी के झंडे का भी अनावरण किया है. उन्होंने कहा, झंडे का पीला रंग रचनात्मकता, एकता और विविधता को दर्शाता है. सफेद रंग शांति और नीला रंग स्वतंत्रता, खुले विचार, कल्पना और सागर की गहराई से आकाश की ऊंचाई तक को दिखाता है. आजाद ने कहा, लोगों ने उर्दू, संस्कृति, हिंदी में नाम सुझाए थे. हालांकि हम ऐसा नाम चाहते थे जिसमें डेमोक्रेटिक, शांति और स्वतंत्र तीनों बाते हों.

हालही में गुलाम नबी आजाद ने जम्मू कश्मीर में जनसभा को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला था. उन्होंने राहुल गांधी पर भी अपने संबोधन में निशाना साधा था. जनसभा में उन्होंने अपने संबोधन में कहा था कि मेरा दिल जम्मू कश्मीर के लिए धड़कता है. पार्टी छोड़ने पर लोगों के इतने संदेश मिले कि पढ़ने में एक साल लगेगा. मेरे लिए सभी लोग बराबर हैं. कांग्रेस पर गुलाम नबी आजाद ने अपनी जनसभा में हमला बोला. उन्होने कहा कि मेरी नई पार्टी बनाने से कांग्रेस बौखला गई है. कांग्रेस आज आगे नहीं बढ़ पा रही है. उन्होंने कहा था कि मैं किसी का बुरा नहीं चाहता.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button