महंगाई पर सरकार मौन : राहुल

गाजियाबाद. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश में बेरोजगारी और महंगाई बड़ा मुद्दा है, पर सरकार का इस पर ध्यान नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्टी तय करेगी कि वह अमेठी से चुनाव लड़ेंगे या नहीं. वह बुधवार को गाजियाबाद में इंडिया गठबंधन की संयुक्त प्रेस वार्ता में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मीडिया से बात कर रहे थे.

राहुल गांधी ने कहा कि यह चुनाव विचारधारा का है. इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 150 सीटों में निपट जाएगी. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा लोकतंत्र और संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रही है, वहीं कांग्रेस इसकी रक्षा के लिए प्रयासरत है. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर कुछ नहीं बोलते हैं, बल्कि लोगों का ध्यान भटकाने के लिए कभी समुद्र में चले जाते हैं तो कभी आकाश में. उन्होंने कहा कि चुनावी बांड को सही बताया जा रहा है, यदि ऐसा है तो उच्चतम न्यायालय ने इसे रद्द क्यों कर दिया. जिन लोगों ने चंदा दिया. तारीखें क्यों नहीं बताई गईं. उन्होंने चुनावी बांड को वसूली का माध्यम बताया.

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी और गलत जीएसटी लागू होने से देश में रोजगार का संकट है. इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर देश में गरीबी हटाने के लिए हम तीस लाख सरकारी नौकरियां देंगे. हर स्नातक को अप्रेंटिस का अधिकार देंगे. इस दौरान उसे एक साल में एक लाख रुपये देंगे. हर गरीब परिवार की किसी एक महिला को हर महीने 8,500 रुपये देंगे. साथ ही, किसानों को एमएसपी की गारंटी देंगे.

किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई अखिलेश यादव

गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा के सभी वादे झूठे निकले. ना किसानों की आय दोगुनी हुई और ना ही नौजवानों को रोजगार मिला. विकास के सपने अधूरे हैं. चुनावी बांड ने पोल खोलकर रख दी है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यूपी के पहले चरण का मतदान प्रदेश और देश का चुनाव तय करता है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि एनडीए का सफाया पीडीए करेगा. हर लोकसभा में पेपर लीक से परेशान युवा और उनके परिवारजन चुनाव पर असर डालेंगे.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button