हरियाणा के गृह मंत्री: नेता नफे सिंह की हत्या की CBI जांच होगी

Nafe Singh Rathee Murder Case: अनिल विज ने कहा, ‘हरियाणा इनेलो प्रमुख नफे सिंह राठी हत्याकांड की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से कराई जाएगी. इस हत्याकांड के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा और सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.’ पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.’ इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के नेता नफे सिंह की हत्या की सीबीआई जांच होगी. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने विधानसभा में इसका ऐलान किया.

इससे पहले हरियाणा के बहादुरगढ़ में INLD नेता अभय चौटाला ने पार्टी अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या पर कहा, ‘जिन लोगों के खिलाफ परिवार की तरफ से FIR दर्ज कराई गई है. पुलिस को उन्हें तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए. हमें हरियाणा पुलिस पर पूरा भरोसा है, लेकिन सरकार पर भरोसा नहीं कर सकते. ये राजनीतिक हत्या है…मामले की जांच CBI द्वारा किसी सिटिंग जज की निगरानी में की जाए.’

नफे सिंह राठी हरियाणा INLD के प्रमुख थे और बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से लगातार दो बार विधायक रहे हैं. वह बहादुरगढ़ नगर परिषद के 2 बार चेयरमैन भी रह चुके हैं. इसके साथ ही नफे सिंह राठी ऑल इंडिया इंडियन स्टाइल रेसलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष भी थे. नफे सिंह राठी चौटाला परिवार को काफी करीबी थे. नफे सिंह को बहादुरगढ़ की राजनीति का चाणक्य माना जाता था. हरियाणा की राजनीति में नफे सिंह राठी का कद काफी ऊंचा था.

हरियाणा के झज्जर जिले में रविवार शाम को इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पूर्व विधायक राठी एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) में जा रहे थे, इसी दौरान झज्जर के बहादुरगढ़ शहर में कार सवार हमलावरों ने उन पर हमला किया.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button