छत्तीसगढ़बड़ी खबरेंराष्ट्र

निलंबित IAS रानू साहू की जमानत याचिका पर सुनवाई टली

निलंबित IAS रानू साहू की जमानत याचिका को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है, कथित कोयला घोटाला मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन आज सुनवाई अधूरी ही रह गई. जिसके बाद अब जमानत याचिका पर सुनवाई 8 जनवरी को होगी.

गौरतलब हे कि पिछले साल अक्टूबर में ईडी ने छत्तीसगढ़ में कई अफसरों और कारोबारियों के घर-दफ़्तर पर कोयला घोटाला को लेकर छापामारी की थी  इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने महिला अधिकारी रानू साहू को इसी साल के जुलाई में हिरासत में लिया था . वह फ़िलहाल जेल में बंद है. इस पूरी कार्रवाई के बाद राज्य सरकर ने उन्हें सेवा से निलंबित भी कर दिया था.

गौरतलब है कि उन पर कथित कोयला घोटाले में शामिल होने का आरोप ईडी की ओर से लगाया गया था. ईडी के दस्तावेज़ों की मानें तो 15 जुलाई 2020 को इसके लिए सरकारी अधिकारियों ने एक सोची-समझी नीति के तहत आदेश जारी किया, आरोप लगाया है कि राज्य में एक संगठित गिरोह कोयला परिवहन में 25 रुपए प्रति टन की वसूली कर रहा है .

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button