श्रीकृष्ण जन्मभूमि सर्वे मामले में सुनवाई टली

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि कटरा केशव देव स्थित शाही ईदगाह परिसर का सर्वे कोर्ट कमिश्नर से कराने के लिए नियम व शर्तें तय करने व एडवोकेट कमिश्नर की नियुक्ति के मामले में सोमवार को सुनवाई स्थगित कर दी. इस बिंदु पर सुनवाई अब 11 जनवरी को होगी.

यह आदेश न्यायमूर्ति मयंक कुमार जैन ने दिया है. दीवानी मुकदमे भगवान श्रीकृष्ण विराजमान कटरा केशव देव व अन्य में हाईकोर्ट ने गत 14 दिसंबर को परिसर का सर्वे कराने को मंजूरी दे दी थी, लेकिन सर्वे के लिए कोर्ट कमिश्नर की नियुक्ति के लिए सोमवार की तिथि नियत की थी. सोमवार को जब मामले की सुनवाई शुरू हुई तो वक्फ बोर्ड तथा मस्जिद पक्ष के वकीलों ने सुनवाई टालने का अनुरोध किया.

श्रीकृष्ण विराजमान विग्रह रूप में मौजूद

सुनवाई के दौरान वादी मुकदमा भगवान श्रीकृष्ण विराजमान विग्रह रूप में कोर्ट में उपस्थित रहे. हाईकोर्ट प्रशासन ने उनके लिए गेट पास भी जारी किया था. याचिका दाखिल करने वाले अनिल सिंह बिसेन ने बताया कि उन्होंने परिसर की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कराने की मांग की है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button