बड़ी खबरें

140 पुलिसकर्मियों को गृहमंत्री पदक

नई दिल्ली. देश के 140 पुलिसकर्मियों को वर्ष 2023 में ‘जांच में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृह मंत्री पदक’ से सम्मानित किया गया. इन पुरस्कारों को प्राप्त करने वाले कर्मियों में 15 सीबीआई से, 12 एनआईए से, 10 उत्तर प्रदेश से, नौ-नौ केरल और राजस्थान से, आठ तमिलनाडु से, सात मध्य प्रदेश से और छह गुजरात से हैं. इनमें 22 महिला पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं. यह जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से दी गई है.

अमित शाह ने दी बधाई उधर एक अन्य उपलब्धि पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके नेशनल ऑटोमेटेड फिंगरप्रिंट आइडेंटिफिकेशन सिस्टम की टीम को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि नफीस ने कुशल प्रशासन के शानदार उदाहरण के रूप में अपनी पहचान बनाई है, क्योंकि इसने श्रेणी-1 में प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग का स्वर्ण पुरस्कार जीता है. ई-गवर्नेंस प्रदान करने में उत्कृष्टता के लिए पुरस्कार उस समर्पण की मान्यता है जो पूरी एनएएफआईएस टीम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षित भारत के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए एक फुल-प्रूफ फिंगरप्रिंट पहचान प्रणाली बनाने में लगाई है. नफीस ने अपराधियो के फिंगर प्रिंट का बड़ा डाटाबेस तैयार किया है. एक करोड़ से ज्यादा डाटा एकत्र किए हैं जिससे अपराधियों की पहचान में मदद मिल सके.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button