कासगंज में भीषण हादसा, श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलटी, 20  की मौत

कासगंज में बड़ा हादसा हो गया. श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर ट्राली के तालाब में पलटने से सात बच्चों सहित 20 लोगों की मौत हो गई. यह ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर तालाब में पलट गया. स्थानीय लोग प्रशासन की मदद से तलाश में जुट गए. करीब तीन घंटे की तलाश के बाद तीन लोगों का पता नहीं चल सका है. गोताखोर तालाब में तलाश कर रहे है. घायलों को कासगंज जिला अस्तपाल में भर्ती कराया गया है.

थाना जैथरा क्षेत्र के गांव नगला कसा निवासी से ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर करीब 45 लोग शनिवार की सुबह गंगा स्नान के लिए गए थे. ट्रैक्टर करीब साढ़े नौ बजे गांव से निकला था. करीब साढ़े दस बजे थाना पटियाली क्षेत्र के गांव थाना दरियावगंज के बाहर पहुंचा था तो तेज रफ्तार से जा रहा ट्रैक्कर पुलिया पर अनियंत्रित हो गया. ट्रैक्टर सीधे तालाब में जा गिरा. ट्राली में सवार लोगों की चीख की आवाज सुन आसपास के लोग पहुंच गए. गांव के लोग मदद में जुट गए. ट्राली में सवार लोगों की संख्या अधिक थी, तालाब की भी गहराई ज्यादा होने के कारण गांव के लोग अधिक मदद नहीं कर सके. कुछ ही लोगों को पानी से बाहर निकाल पाए. हादसे की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी जुट गए. मौके पर पहुंचे कासगंज के डीएम, एसपी ने घटना स्थल पर पहुंचकर 20 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है. 15 लोग घायल हुए है. घायलों को स्थानीय अस्तपाल में भर्ती कराया गया. मरने वालों में सात बच्चे भी शामिल है. अभी तीन लोगों ऐसे है जिनका पता नहीं चल सका है. गोताखोरों की टीम भी तलाश नहीं कर पाई है. तालाबा को खाली कराने की काम शुरू किया गया है. इस हादसे से एटा और कासगंज के जिले में शोक है.

राहत कार्य में तेजी लाने के लिए सीएम योगी ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कासगंज में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया. मुख्यमंत्री योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. सीएम योगी ने हादसे में मृतकों के परिजनों को 2 – 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हज़ार रुपये सहायता राश‍ि देने के निर्देश दिए हैं.  सीएम ने सभी घायलों का समुचित निशुल्क उपचार कराने के भी निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button