हरिद्वार पंचायत चुनाव में बजा बीजेपी का डंका, ब्लॉक-ग्राम की सीटों पर भी मारी बाजी, जानें बसपा-कांग्रेस का हाल

देहरादून। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में तीन स्तरीय पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है. पार्टी जिला पंचायत बोर्ड की 44 में से पांच सीट जीत चुकी है और 15 सीट पर आगे चल रही है. अब तक घोषित आठ सीटों के नतीजों के मुताबिक, बीजेपी ने पांच, बीएसपी ने दो और कांग्रेस ने एक सीट जीती है.

मतगणना अब भी जारी है लेकिन बीजेपी जिला पंचायत में सबसे बड़ी पार्टी के रूप उभर सकती है. उसके कुल 20 सीट जीतने की संभावना है. ब्लॉक और ग्राम पंचायत की 70 फीसदी सीट पर बीजेपी समर्थित उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. कुल 316 ग्राम प्रधान सीट में से 282 सीट के नतीजे घोषित किए गए हैं. इनमें से ज्यादातर सीट BJP समर्थित उम्मीदवारों ने जीती हैं. बीजेपी समर्थित प्रत्याशियों ने छह ब्लॉक पंचायतों में भी अधिकतर सीट जीती हैं.

हरिद्वार के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने पंचायत चुनाव में बीजेपी के अच्छे प्रदर्शन पर खुशी जताई है. हरिद्वार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में छह ब्लॉकों में ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत सदस्यों के निर्वाचन के लिए 26 सितंबर को वोट डाले गए थे और 85.20 फीसदी मतदान हुआ था. इसके लिए वोटों की गिनती 28 सितंबर को शुरू हुई थी.

बबली को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसके अलावा उत्तराखंड में हरिद्वार जिले के शिवनगर ग्राम प्रधान पद पर विजय घोषित किए जाने के एक दिन बाद बबली देवी को जहरीली शराब मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान मतदाताओं को कथित रूप से जहरीली शराब पिलाने के मामले में देवी फरार चल रही थीं. जहरीली शराब कांड में 11 लोगों की जान चली गई थी.

पथरी के थाना प्रभारी पवन डिमरी ने बताया कि पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर देवी को भी गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में देवी के पति विजेंद्र और देवर को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. बबली पथरी थाना क्षेत्र के शिवनगर ग्राम प्रधान पद पर एक वोट से विजयी घोषित की गई हैं.

पंचायत चुनाव के दौरान पथरी थाना क्षेत्र में 10 सितंबर को जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई थी और इसका आरोप प्रधान पद का चुनाव लड़ रही देवी और उनके पति पर लगा था. पुलिस ने उनके घर से जहरीली शराब और शराब बनाने का सामान भी बरामद किया था जबकि देवी फरार हो गई थीं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button