कुल्लू में पर्यटकों से भरी ट्रेंपो ट्रैवलर खाई में गिरी, 7 की मौत, 10 घायल

हिमाचल के कुल्लू में सोमवार सुबह बड़ा सड़क हादसा हुआ. सैंज घाटी में यात्रियों से भरी एक बस गहरी खाई में गिर गई. हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है तो कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. मृतकों में कम से कम 6 स्कूली बच्चे हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है, जिनमें कई की स्थिति बेहद नाजुक है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे पर दुख जाहिर करते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. यह साफ नहीं हो पाया है कि हादसे का कारण क्या है. कुल्लू में पिछले दो दिनों से बहुत अधिक बारिश हुई है. मौसम बेहद खराब है. सोमवार सुबह करीब 8 बजे कुल्लू जिले में निओली-शंशेर रोड पर पर सैंज घाटी के जंगला इलाके में निजी बस चालक के कंट्रोल से बाहर होकर 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई. बस के परखच्चे उड़ गए. दुर्घटनास्थल जिला हेडक्वॉर्टर से करीब 65 किलोमीटर दूर है.

एक दर्जन से अधिक लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन ने राहत और बचाव का काम शुरू किया. घायलों को तुरंत पास के अस्पतालों में पहुंचाया गया है. कुल्लू के एसपी गौरव चंद शर्मा ने कहा कि दुर्घटना की जानकारी मिलते ही इमर्जेंसी टीम को मौके पर भेजा गया. रेस्क्यू टीम के पहुंचने से पहले ही स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया था.

वहीं विधायक बंजार सुरेंद्र शौरी ने भी स्थानीय लोगों से घायलों को रेस्क्यू करने का आग्रह किया था. जिसको लेकर विधायक सुंदर छोरी ने सोशल मीडिया पर वीडियो मैसेज के माध्यम से घटना की जानकारी लोगों से शेयर की थी.  एसपी कुल्लू गुरुदेव शर्मा ने बताया था कि घियागी में टेंपो ट्रैवलर दुर्घटनाग्रस्त हुई है. उन्होंने कहा कि पुलिस की टीम व स्थानीय लोग घटनास्थल पर रेस्क्यू कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि फिलहाल पांच शवों को पुलिस ने कब्जे में लिया है और आठ घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया है. उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर पुलिस की टीम छानबीन कर रही है मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए बंजारा अस्पताल पहुंचाया जाएगा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button