ऑनलाइन 25 लाख लाख इनाम जीतने के लालच में हाईकोर्ट महिला कर्मचारी ने किश्तों में दिए रुपए

बिलासपुर में साइबर ठग ने हाईकोर्ट की महिला कर्मी से 4 लाख 81 हजार रुपए ठग लिए। उन्हें लकी कस्टमर चुने जाने और 25 लाख रुपए इनाम देने का झांसा देकर रुपयों की मांग की गई। लालच में आकर महिला किश्तों में रुपए जमा करती रही। बाद में ठगी का अहसास होने पर उन्होंने पुलिस से शिकायत की। मामला चकरभाठा थाना क्षेत्र का है।

चकरभाठा की रहने वाली ऊषा कश्यप हाईकोर्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। जनवरी में उन्होंने ऑनलाइन शॉपिंग की थी और घरेलू सामानों की खरीदी की थी। इसके कुछ दिन बाद ही 28 जनवरी को उनके मोबाइल में अनजान नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए उन्हें लकी कस्टमर चुने जाने की जानकारी दी। उन्हें बताया गया कि लकी कस्टमर चुने जाने पर उन्हें शॉपिंग कंपनी की तरफ से 25 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। हाईकोर्ट कर्मी ऊषा ठग के झांसे में आ गई।

प्रोसेसिंग शुल्क और फिर कई बहाने से जमा कराए रकम
ठगों ने उन्हें पहले करीब 10 हजार रुपए प्रोसेसिंग फीस जमा करने के बाद उन्हें टैक्स सहित अन्य बहाने से किश्तों में रुपए जमा कराए गए। साथ ही यह भी भरोसा दिलाया गया कि इनाम के साथ उन्हें जमा कराई गई राशि भी लौटा दी जाएगी। महिला कर्मी ने उसकी बातों में आकर किश्तों में चार लाख 81 हजार रुपए जमा करा दिए।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button