Income Tax Raid: आयकर विभाग को अब तक 220 करोड़ रुपये से अधिक नकद मिला, बुधवार से जारी है छापेमारी

Odisha में Income Tax Raid में 200 करोड़ की नकदी जब्त, PM बोले-'जनता से लूटा पैसा करना पड़ेगा वापस'

Income Tax Raid: आयकर विभाग की टीम अब तक वहां से 220 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद कर चुकी है. इन छापेमारी को लेकर इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को एक और गारंटी दी थी. उन्होंने इन छापेमारियों को लेकर कहा था कि देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के ‘भाषणों’ को सुनें. जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है.

बुधवार से जारी है छापेमारी
आयकर विभाग की यह छापेमारी बुधवार से अभी भी जारी है. इतनी बड़ी संख्या में नोट मिलने की वजह से इनकी गिनती के लिए आयकर विभाग द्वारा बड़ी-बड़ी मशीने इस्तेमाल की जा रही हैं.

अधिकारियों के मुताबिक आयकर विभाग ने ओडिशा स्थित शराब बनाने वाली एक कंपनी के खिलाफ कर चोरी के आरोप में शुक्रवार को तीसरे दिन भी छापे मारे और नकदी से भरे 156 बैग बरामद किए. उन्होंने बताया कि इन बैग से बरामद नकदी में से अब तक 20 करोड़ रुपये गिने जा चुके हैं. इसके साथ ही छापेमारी में अब तक 220 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं. आयकर विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बोलांगीर जिले के सुदापाड़ा में छापेमारी के दौरान नकदी से भरे 156 बैग बरामद किए. एक अधिकारी ने कहा, ‘156 बैग में से केवल छह-सात की गिनती की गई, जिसमें 20 करोड़ रुपये की रकम पाई गई.’

आयकर विभाग ने संबलपुर, बोलांगीर, टिटिलागढ़, बौध, सुंदरगढ़, राउरकेला और भुवनेश्वर में छापेमारी की. शराब का कारोबार करने वाली कंपनी ने अभी तक छापे को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओडिशा इकाई ने पूरे प्रकरण की CBI जांच कराए जाने की मांग की. इसके साथ-साथ ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) से स्पष्टीकरण भी मांगा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button