खेलबड़ी खबरें

IND Vs AUS U19 WC Final: अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में हार के बाद भारत का छठी बार विश्व चैंपियन बनना का सपना टूटा

IND Vs AUS U19 WC Final: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 253 रन का स्कोर बनाया और फिर भारत को 43.5 ओवर में 174 रनों पर ढेर कर दिया. इस खिताबी मुकाबले में भारत की ओर कोई भी अर्धशतकीय साझेदारी नहीं हो पाई. ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर से वर्ल्ड चैंपियन बनने का भारत का सपना तोड़ दिया है. पांच बार की चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम को रविवार को यहां विलोमूर पार्क, बेनोनी स्टेडियम में खेले गए अंडर-19 विश्व कप 2024 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 79 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

इस हार के बाद भारत का छठी बार विश्व चैंपियन बनना का सपना टूट गया. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अंडर-19 विश्व कप फाइनल 2024 में भारत को हराकर 14 साल बाद अपना चौथा खिताब जीत लिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इससे पहले, 1988, 2002 और 2010 में अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीता था. भारत की अंडर-19 टीम ने 2012 और 2018 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया था, लेकिन कंगारुओं ने 6 साल बाद आज उसका बदला ले लिया.

ऑस्ट्रेलिया से मिले 254 रनों के सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही और टीम ने तीन रन के अंदर ही अपना पहला विकेट खो दिया. इसके बाद भारतीय टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई और वो लक्ष्य से दूर रह गई. भारत की ओर से आदर्श सिंह ने सबसे ज्यादा 47, मुशीर खान ने 22 और मुरुगन अभिषेक ने 42 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच पाया.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से रैफ़ मैक्मिलन और महली बियर्डमैन के तीन-तीन विकेटों के अलावा कैलम वाइडलर ने दो और चार्ली एंडरसन तथा टॉम स्ट्रैकर ने एक-एक विकेट चटकाए.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button