IND vs PAK: जसप्रीत बुमराह के आगे पाकिस्तान टीम के छूट गए पसीने…

बीते रविवार को T20 world cup 2024 का तगड़ा मैच भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेला गया। जिसमे दोनो ही टीमों के बल्लेबाजों

बीते रविवार को T20 world cup 2024 का तगड़ा मैच भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेला गया। जिसमे दोनो ही टीमों के बल्लेबाजों को एक एक रन के लिए जूझता देखा गया…इस तगड़े मुकाबले में आखिरकार भारत ने 6 रन से बाजी मार ली…

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में हुए IND vs PAK के मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जैसे तैसे 18 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाए।

जिसके बाद इस लक्ष्य को देखकर लगा की पाक टीम 120 रन के आसान लक्ष्य को हासिल कर लेगी किंतु भारतीय गेंदबाजों के कहर बरपाती गेंद के आगे 20 ओवर में पाकिस्तानी टीम 7 विकेट के नुकसान पर महज 114 रन ही बना पाई और यह मैच भारत 6 रन से के झोली में आ गया।

भारत की इस शानदार जीत में गेंदबाजों की मुख्य भूमिका रही. टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने पहचान के मुताबिक ही प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. वहीं टीम के उप-कप्तान हार्दिक ने 2, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट झटके।

ऐसे पलटा IND vs PAK का मैच

120 रन के लक्ष्य को पाने उतरी पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत स्थिति में नजर आई थी. एक वक्त 14वें ओवर में पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट खोकर 80 रन था. फिर यहां से मैच पलट गया. रिजवान-शादाब आउट हो गए।

जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के लिए 19वें ओवर में आए और सिर्फ तीन रन देते हुए इफ्तिखार का विकेट झटका. फिर पाकिस्तान को 20वें ओवर में जीत के लिए 18 रन रन की दरकार थी. हालांकि, युवा गेंदबाज अर्शदीप ने सिर्फ 11 रन खर्चे साथ ही इमाद वसीम का विकेट भी लिया. इस तरह टीम इंडिया के गेंदबाजों के अद्भुत प्रदर्शन ने कम स्कोर के मुकाबले में भी पाकिस्तानी टीम को एक एक रन के लिए तरसा दिया।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button