सुदूरवर्ती ग्राम पूवर्ती में सोलर पावर प्लांट एवं सोलर हाई मास्ट की स्थापना प्रारंभ

Aamaadmi Patrikaग्राम पूवर्ती एल. डब्लू. ई. जिला सुकमा के ऐसे क्षेत्र में स्थित है जो कि काफी संवेदषील होने के साथ ही काफी दुर्गम भी है. राज्य में नवगठित सरकार द्वारा सतत् रूप से इन क्षेत्रों के बेहतरी के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं. इसी क्रम में माननीय उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा द्वारा जिला सुकमा के भ्रमण के दौरान सुदुरवर्ती ग्राम पूवर्ती में स्थित पुलिस बेस कैम्प का औचक निरीक्षण किया गया, इस दौरान वहां उर्पिस्थत कर्मचारियों द्वारा पुलिस बेस कैम्प में सुरक्षा संबंधी उपायों के लिए सोलर हाई मास्ट एवं सोलर पावर प्लांट संयंत्रों की आवश्यकता के संबंध में जानकारी दी गई.

माननीय मुख्यमंत्री महोदय विष्णुदेव साय द्वारा इस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए जिला प्रषासन को उक्त आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु क्रेडा एवं जिला प्रशासन सुकमा को निर्देशित किया गया. माननीय मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद क्रेडा, सीईओ राजेश सिंह राणा ने तत्काल क्रेडा विभाग के अधिकारियों को कार्य प्रारंभ करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए थे वहीं क्रेडा द्वारा जिला प्रशासन से समन्वय कर तत्काल ग्राम पूवर्ती के बेस कैम्प में ‘नियद नेल्ला नार योजना’ अंतर्गत 4.8 एवं 1.2 कि.वॉ. क्षमता के सोलर पावर प्लांट तथा 01 नग सोलर हाई मास्ट संयंत्र का स्थापना कार्य प्रारंभ कर दिया गया है.

Aamaadmi Patrika

शासन के इस पहल से अब ग्राम में सुरक्षा के लिए स्थापित एवं संचालित पुलिस बेस कैम्प में 24 घन्टे बिजली तथा रात्रि में निर्बाध रूप से प्रकाश व्यवस्था उपलब्ध रहेगी, जिससे अब रात्रि के समय सुरक्षात्मक गतिविधियों में निश्चित रूप से बढ़ोत्तरी होगी. प्रशासन के द्वारा की गई त्वरित कार्यवाही से ग्राम के रहवासी तथा पुलिस बेस कैम्प में काफी हर्ष व्याप्त है, संयंत्रों के स्थापना हेतु ग्रामीणों तथा पुलिस पशासन द्वारा माननीय मुख्यमंत्री, माननीय उपमुख्यमंत्री, क्रेडा सीईओ एवं  जिला प्रशासन को आभार व्यक्त किया है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button