छत्तीसगढ़रायपुर

खम्हारडीह में जलसंकट का स्थायी निदान करने नवीन पानी टंकी बनाने शीघ्र प्रोजेक्ट बनाने के दिये निर्देश

रायपुर- प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व एवं उपमुख्यमंत्री नगरीय प्रशासन एवं विकास मन्त्री अरुण साव के मार्गदर्शन रायपुर जिला कलेक्टर गौरव कुमार सिंह के दिशा – निर्देशन में नगर पालिक निगम रायपुर द्वारा रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के साथ मिलकर राजधानी शहर नगर निगम क्षेत्र में प्रतिदिन नियमित रूप से स्वच्छता अभियान शहर की स्वच्छता रैकिंग और अधिक बेहतर बनाने निरन्तर प्रगति पर है. नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त एवं रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के प्रबंध संचालक अबिनाश मिश्रा द्वारा स्वच्छता अभियान का प्रतिदिन अवलोकन कर स्थल समीक्षा कर सफाई प्रबंधन सुधारने आवश्यक निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों एवं आमजनों से सफाई पर चर्चा कर जानकारी लेकर दिये जा रहे हैँ.

इस क्रम में आज नगर निगम आयुक्त ने निगम जोन 9 के तहत कचना एवं खम्हारडीह क्षेत्र का निरीक्षण निगम जोन 9 जोन कमिश्नर संतोष पाण्डेय, कार्यपालन अभियन्ता के. के. शर्मा की उपस्थिति में किया. आयुक्त ने कचना में सफाई व्यवस्था का अवलोकन किया. आयुक्त ने कचना में अरविंदो स्कूल के बच्चों एवं शिक्षक – शिक्षिकाओं से आत्मीयता से चर्चा की. बच्चों ने प्रसन्नता के साथ निगम आयुक्त एवं स्मार्ट सिटी एम. डी. अबिनाश मिश्रा का अरविंदो स्कूल के प्रांगण में आत्मीय स्वागत किया. आयुक्त ने खम्हारडीह में नारी निकेतन, बाल आश्रम, रामायण कॉलोनी क्षेत्र का अवलोकन किया एवं वहाँ जलसंकट होने की जानकारी पर रहवासियों से चर्चा की. आयुक्त ने खम्हारडीह क्षेत्र में जलसंकट के स्थायी निदान हेतु नवीन पानी टंकी बनाने का प्रोजेक्ट शीघ्र प्राथमिकता से तैयार करवाकर प्रेषित करने के निर्देश जोन 9 जोन कमिश्नर संतोष पाण्डेय को दिये हैँ.

निगम आयुक्त एवं एम. डी. स्मार्ट सिटी अबिनाश मिश्रा ने निगम जोन 6 के तहत नरेय्या तालाब, तालाब के पास गार्डन, आसपास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था का अवलोकन किया. नगर निगम जोन 6 जोन कमिश्नर रमेश जायसवाल, रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के उप महाप्रबंधक ( ई एंड टी) पंकज कुमार पंचाइती की उपस्थिति में रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के माध्यम से नरेय्या तालाब के गार्डन को संवारकर सुन्दर स्वरूप देने के प्रगतिरत कार्यों का निरीक्षण कर जारी शेष बचे विकास कार्यों को गुणवत्तायुक्त तरीके से शीघ्र पूर्ण करवाना सुनिश्चित करने के निर्देश उप महाप्रबंधक ( ई एन्ड टी ) पंकज कुमार पंचाइती को दिये. आसपास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था चुस्त – दुरुस्त बनाये रखने जोन 6 जोन कमिश्नर रमेश जायसवाल को निर्देशित किया गया.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button