खास खबर

माता वैष्णो देवी मंदिर जाने वालों के लिए कटरा में बनेगा इंटर-मोडल स्टेशन

नई दिल्ली, 30 अगस्त  नेशनल हाईवेज लॉजिस्टिक मैनेजमेंट लिमिटेड (एनएचएलएमएल) और कटरा विकास प्राधिकरण ने माता वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों के यात्रा अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कटरा में इंटर-मोडल स्टेशन के विकास के लिए हाथ मिलाया है. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा, देश भर में यात्री बुनियादी ढांचे के विकास में सुधार के लिए, एनएचएलएमएल और कटरा विकास प्राधिकरण के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए.

इस पहल के तहत, माता वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों के यात्रा अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कटरा में इंटर मॉडल स्टेशन विकसित किया जा रहा है. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार देश भर में यात्री बुनियादी ढांचे के विकास में सुधार के लिए इंटर मॉडल स्टेशनों का विकास कर रही है, मंत्री ने कहा.

इंटर-मोडल स्टेशन (आईएमएस) एक ही हब में रेल, सड़क, हवाई (हेलीपैड), बस, ऑटो रिक्शा, टैक्सी और निजी वाहनों के विभिन्न परिवहन साधनों को एक ही जगह एक टर्मिनल रूप में सामने आएगा, ताकि लोगों की निर्बाध आवाजाही हो सके.

इसके अलावा, यह वाणिज्यिक बुनियादी ढांचे का भी विकास करेगा और कटरा और इसके आसपास के क्षेत्रों के सामाजिक-आर्थिक प्रोफाइल को आगे बढ़ाने में मदद करने के अलावा यहां की पर्यटन क्षमता को भी बढ़ाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button