पॉवर कंपनी में अंतर क्षेत्रीय शतरंज प्रतियोगिता का हुआ आगाज

रायपुर. छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनीज के  तीन दिवसीय अंतरक्षेत्रीय शतरंज प्रतियोगिता का आगाज आज हुआ. इसका उदघाटन ट्रांसमिशन कंपनी के कार्यपालक निदेशक के एस मनोठिया एवं  एम एस चौहान ने शतरंज की चाल चलकर किया. केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद व्दारा आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रदेश के आठ क्षेत्र के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. उदघाटन समारोह में कार्यपालक निदेशक मनोठिया ने सभी खिलाडियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि इस तरह के आयोजन से टीम भावना बढ़ती है.

केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के महासचिव एमएस चौहान ने कहा कि छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनीज ने पूर्व में अखिल भारतीय शतरंज प्रतियोगिता की सफल मेजबानी की गई और आगे भी राष्ट्रीय स्तर आयोजन के सुअवसर की अपेक्षा करते हैं जिससे केन्द्रीय क्रीडा एवं कला परिषद को मजबूती मिलेगी.  आज के लीग मैच में पुरूष वर्ग से भानुप्रताप महंत,  आरके चौहान,  मुकेश सोनकर,  राजेश गोयल गुप्ता,  मनोज ठाकुर,  सत्येन्द्र वास्तव दो-दो पाइन्ट हासिल कर आगे रहे. महिला वर्ग से नूतन ठाकुर, सनीली चौहान, मालती जोशी व मीना कुर्रे ने 2-2 पाइन्ट हासिल कर आगे रहे. प्रतियोगिता का फाइनल मैच 14 दिसम्बर को खेला जायेगा. मुख्य निर्णायक  विगनेश व उप निर्णायक आयुष सिंह के पर्यवेक्षक के रूप में उपस्थित रहे.

इस अवसर पर केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के सचिव पंकज सिंह,  राजेश सिंह, केन्द्रीय पर्यवेक्षक  रजनीश चौबे,  एमसी सोनी एवं अखिल भारतीय शतरंज विजेता नूतन ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित थीं. कार्यक्रम का संचालन प्रबंधक  अरूण देवांगन ने किया.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button