इस आदमी का शरीर है या पेंटिंग शीट! पूरे शरीर पर टैटू बनवा कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

आपने यह कहावत तो सुनी ही होगी कि शौक बड़ी चीज होती है. भले ही दूसरों को वो पागलपन लगे पर कुछ लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए कुछ भी कर सकते है. कई लोग तो इसके लिए खुद की जान भी खतरे में डाल लेते हैं. आपने ऐसे लोगों को भी देखा होगा, जिन्हे टैटू बनवाने का शौक होता है, लेकिन दुनिया में एक आदमी ऐसा भी जिसे टैटू बनवाने का इतना बड़ा शौक है कि उसने टैटू बनवाने के मामले में इतनी हद कर दी कि वर्ल्ड रिकॉर्ड ही बन गया. जी हां, दुनिया में एक आदमी ऐसा भी है, जिसने अपने शरीर पर सबसे ज्यादा टैटू बनवा रखे है. इस शख्स के नाम दुनिया में सबसे ज्यादा टैटू बनवाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है. दुनिया में सबसे ज्यादा टैटू बनवाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड लकी डायमंड रिच के नाम है. लकी डायमंड रिच का जन्म न्यूजीलैंड में हुआ था. पहले उनका नाम Gregory Paul McLaren था, बाद में उन्होंने अपना नाम बदलकर लकी डायमंड रिच कर लिया था.

पलक और कान पर भी टैटू

शायद आपको यह बात हैरान कर दे, लेकिन आपको बता दें कि लकी ने अपनी पलकों और कान के कई अंदरूनी हिस्सों में भी टैटू गुदवा रखे हैं. 16 वर्ष की उम्र में उन्होंने सर्कस में काम करना शुरू किया था. शुरुआत में उन्होंने अपना नाम लकी ही रखा था, लेकिन बाद में उनके दोस्तों ने उन्हें डायमंड कहना शुरू कर दिया और बात रही रिच की तो रिच वो अपने आप को मानते हैं और इस तरह वो हो गए लकी डायमंड रिच. लकी का कहना है कि टैटू से वह बहुत प्यार करते है और यह ही उसकी जिंदगी है. लकी का कहना है कि लोग उनके बारे में क्या सोचते हैं इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. वो अपने आप को पसंद करते हैं और ये बड़ी बात है. वो कहते हैं कि मैं कोई अलग आदमी नहीं हूं. मैंने सिर्फ टैटू गुदवा रखे हैं. मेरी जिंदगी में भी वैसी ही दिक्कतें आती हैं जैसी बाकी लोगों की लाइफ में आती हैं.

1000 घंटों में गुदवाए टैटू

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्डस की वेबसाइट के अनुसार, लकी ने अपने पूरे शरीर पर यह टैटू गुदवा रखे हैं. इसके लिए उन्हें कुल मिलाकर पूरे 1000 घंटों से ज्यादा का समय लगा. रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 10 वर्षों से वो ही ऐसे इंसान हैं जिसके पास पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा टैटू गुदवाने का टाइटल है. उन्होंने अपना पहला टैटू 16 साल की उम्र में करवाया था. 28 वर्ष की उम्र में लकी डायमंड रिच की पूरी बॉडी टैटू से कवर हो गई.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button