अंजू की भारत वापसी के बीच सीमा हैदर का भी उठा मुद्दा

एक दिन पहले ही चार महीने से पाकिस्तान पहुंची भारत की अंजू अब वापस आ गई हैं. इसी बीच अब पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर की भी वापसी की मांग बढ़ गई है. दरअसल, नेपाल के रास्ते अपने चारों बच्चों के साथ भारत आईं सीमा हैदर अपने दूसरे पति सचिन मीणा के साथ रह रही हैं. सीमा का पहला और पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर सऊदी में काम करता है. अभी हाल ही में गुलाम पाकिस्तान वापस आ गए हैं. इसी बीच गुलाम ने पाकिस्तानी आर्मी चीफ एवं सरकार से अपील की कि उनकी पत्नी सीमा और चारों बच्चों को भारत से वापस लाया जाए.

एक वीडियो के जरिए गुलाम ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान आकर अपने वकील से मिला. गुलाम ने कहा, ‘हम लोग कई बार भारत सरकार से अपील कर चुके हैं कि वो मेरी बीवी और बच्चों को वापस मेरे पास भेज दें. लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं आया है. मैं पाकिस्तान के आर्मी चीफ, चीफ जस्टिस ऑफ पाकिस्तान और वजीर-ए-आजम से अपील करता हूं कि मेरी मदद की जाए. वो दूसरा मुल्क है और मैं वहां जा नहीं पा रहा हूं. मैं मजबूर हूं.’

बता दें कि सीमा हैदर का उनके पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर से अभी तक तलाक नहीं हुआ है. गुलाम हैदर 2019 से दुबई में हैं. गुलाम हैदर और सीमा हैदर ने लव मैरिज शादी की थी. 2014 सीमा हैदर और गुलाम हैदर ने जकोबाबाद में कोर्ट मैरिज की थी. सीमा हैदर और गुलाम हैदर के चार बच्चे हैं. ये चारों बच्चे फिलहाल सीमा और सचिन मीणा के साथ ग्रेटर नोएडा में रहते हैं. सीमा हैदर का दावा है कि उन्होंने मार्च 2023 में नेपाल में उन्होंने सचिन मीणा के साथ एक मंदिर में शादी की थी. सीमा और सचिन मीणा फिलहाल एक पति-पत्नी की तरह ग्रेटर नोएडा में रहती हैं. सीमा ने भारत की सरकार से नागरिकता मांगी है.

गौरतलब है कि साल 2019 में पबजी खेलते-खेलते सीमा की दोस्ती रबुपूरा निवासी सचिन मीणा से हुई. सीमा और सचिन की 10 मार्च 2023 को नेपाल में मुलाकात हुई. सीमा 13 मई को पाकिस्तान से दुबई होते हुए एक बार फिर नेपाल आई और वहां से बस पकड़कर रबुपूरा पहुंची. उसके साथ उसके चार बच्चे भी थे. पुलिस ने चार जुलाई को सीमा, सचिन और सचिन के पिता को गिरफ्तार किया. तीनों को न्यायालय से आठ जुलाई को जमानत मिल गई. इसके बाद सचिन के रबूपुरा स्थित घर में सीमा और रहने लगी.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button