JIO का 5G बीटा ट्रायल आज से

एक अक्टूबर को इंडियन मोबाइल कांग्रेस (India Mobile Congress) के कार्यक्रम में 5 सेवाओं को लॉन्च किया. देश में 5जी सेवा की शुरूआत होने की घोषणा के बाद रिलायंस जियो (Reliance Jio) देश के कुछ शहरों में दशहरा (Dussehra) के मौके पर शुरू करेगा. कंपनी दिल्ली (Delhi), वाराणसी (Varanasi), मुंबई (Mumbai) और कोलकाता (Kolkata) में अपनी सर्विस को शुरू करेगी.

जियो की ये सर्विस स्टैंड अलोन आर्किटेक पर ही काम करेगी. यूजर्स एडवांस 5जी का इस्तेमाल इसमें कर सकेंगे. यूजर्स को लो-लेटेंसी, मशीन-टू-मशीन कम्युनिकेशन, 5जी वॉयस, नेटवर्क स्लाइसिंग जैसे फीचर होंगे. कंपनी 700 MHz, 3500 MHz और  26 GHz बैंड्स पर सर्विस देगी.

जियो कंपनी का असल मकसद है कि आने वाले दिनों में 5G का आर्किटेक्चर तैयार हो जाए और 4G नेटवर्क पर निर्भरता पूरी तरह खत्म हो जाए. ऐसा होने से जियो यूजर्स को भी अलग तरह का एक्सपीरिएंस मिलेगा फिर चाहे वो वीडियो कॉलिंग हो, गेमिंग हो, वॉइस कॉलिंग या फिर किसी तरह की प्रोग्रामिंग. जीयो अपने नेटवर्क को और बेहतर करने का प्रयास कर रहा है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button