केजरीवाल को इंसुलिन की जरूरत नहीं : जेल प्रशासन

नई दिल्ली. तिहाड़ जेल प्रशासन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से संबंधित मेडिकल रिपोर्ट उपराज्यपाल को सौंप दी है. इसमें बताया गया है कि उन्हें फिलहाल इंसुलिन लेने की आवश्यकता नहीं है. जरूरत पड़ने पर उन्हें यह दिया जाएगा.

सूत्रों ने बताया कि तिहाड़ जेल की तरफ से मुख्यमंत्री की स्वास्थ्य जांच को लेकर उपराज्यपाल को रिपोर्ट दी गई है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि केजरीवाल रक्त में शर्करा बढ़ाने वाला खाना खा रहे हैं, जो उनके लिए हानिकारक है. रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि जेल प्रशासन की ओर से एम्स को मुख्यमंत्री के खाने-पीने को लेकर पत्र लिखा है.

चिकित्सकों से उनका खास डाइट प्लान तैयार कराया गया है. उन्होंने एम्स को बताया है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल हाई शुगर वाला खाना जैसे मिठाई, केला, आम, फल की चाट, तला खाना, नमकीन, भूजिया, आलू-पूड़ी, अचार खा रहे हैं. उनके लिए डाइट प्लान मांगा गया था. इसमें डॉक्टर ने इन सभी चीजों के खाने पर रोक लगाई है. साथ ही ज्यादा तेल वाला खाना न खाने की सलाह दी गई है.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button