सोने-चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें आज की कीमत

अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से सोने-चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी होने लगी है। शुक्रवार सुबह रायपुर सराफा बाजार में सोना 52500 रुपये प्रति दस ग्राम(स्टैंडर्ड) पर खुला। इसके साथ ही चांदी 67800 रुपये प्रति किलो हो गई। बाजार के जानकारों का कहना है कि आने वाले दिनों में सोने की कीमतों में और तेजी के संकेत है। संभावना जताई जा रही है कि सोना एक बार फिर से अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच सकता है। कीमतों में आ रही तेजी-मंदी से अभी संस्थानों में भी थोड़ा सन्नाटा पसरा हुआ है।
हालांकि सराफा संस्थानों में पारंपरिक व नए फैशनेबल गहनों की रेंज है। इन्हें उपभोक्ताओं द्वारा काफी पसंद किया जाएगा। इसके साथ ही कुछ संस्थानों में बनवाई में छूट का भी आफर चल रहा है। इसे उपभोक्ताओं द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। सोना वर्ष 2020 में अगस्त पहले हफ्ते में अपने उच्चतम स्तर 58 हजार रुपये प्रति दस ग्राम(स्टैंडर्ड) पर पहुंचा था। उसके बाद से कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव बना हुआ है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button