बड़ी खबरेंराजनीतिराष्ट्र

लोकसभा चुनाव 2024 :  बीजेपी ने जारी की एक और लिस्ट

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मंगलवार (26 मार्च) को अपने कैंडिडेट की छठी लिस्ट जारी की. बीजेपी की इस कैंडिडेट लिस्ट में तीन उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. बीजेपी कैंडिडेट लिस्ट में करौली धौलपुर से इंदु देवी जाटव को उम्मीदवार बनाया है. दौसा से बीजेपी ने कन्हैयालाल मीणा को टिकट दिया है. वहीं मणिपुर की इनर मणिपुर सीट से बीजेपी ने थौनाओजम बसंत कुमार सिंह को टिकट दिया है.

बीजेपी ने करौली धौलपुर से डॉ. मनोज राजौरिया का टिकट काटकर इंदू देवी जाटव को टिकट दिया है. इससे पहले बीजेपी ने 24 मार्च को कैंडिडेट की पांचवीं लिस्ट जारी की थी. उम्मीदवारों की इस सूची में यूपी-बिहार समेत कई राज्यों के उम्मीदवारों के नाम थे. इस कैंडिडेट लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम अभिनेत्री कंगना रनौत का रहा. बीजेपी ने कंगना को हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से उम्मीदवार बनाया है.

विधानसभा उपचुनावों के लिए भी आ गई बीजेपी की कैंडिडेट लिस्ट

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने 26 मार्च को ही गुजरात, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल की विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशियों का ऐलान किया है. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की भगवानगोला विधानसभा सीट से भास्कर सरकार और बारानगर से सजल घोष को प्रत्याशी बनाया है. साथ ही कर्नाटक की शोरापुर (आरक्षित) विधानसभा सीट से नरसिंहनायक को उम्मीदवार घोषित किया है.

बीजेपी कैंडिडेट की पांचवीं लिस्ट में कई चौंकाने वाले फैसले

वहीं, यूपी की पीलीभीत लोकसभा सीट से वरुण गांधी का टिकट कटना भी एक चौंकाने वाला फैसला रहा. वरुण गांधी की जगह पीलीभीत सीट से जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है.इससे इतर हरियाणा की कुरुक्षेत्र सीट से पूर्व कांग्रेस नेता नवीन जिंदल को उतारा गया है. लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी बीजेपी ने यूपी की 64 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

बीजेपी की ओर से 24 मार्च जारी की गई 111 कैंडिडेट की लिस्ट के बाद पार्टी ने 402 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया था. वहीं, आज जारी की गई लिस्ट के बाद ये आंकड़ा 405 पहुंच गया है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button