राष्ट्र

अमृतसर वेस्ट में सबसे कम वोट, सबसे ज्यादा इस सीट पर मतदान, 15 साल में पहली बार सिर्फ 72 फीसदी वोटिंग

भगवंत मान बोले-बदलाव के लिए हुए वोटिंग

पंजाब में 117 विधानसभा सीटों के लिए हुए 71.95% मतदान हुआ। पिछली बार पंजाब में 77% मतदान हुआ था। उस लिहाज से इस बार मतदान में 5% कमी आई है। पिछले 15 वर्षों में यह सबसे कम मतदान है। जिस वजह से चुनावी हार-जीत को लेकर भी स्थिति स्पष्ट नहीं हो रही है। पंजाब में हुई वोटिंग की मतगणना अब 10 मार्च को होगी।

सबसे ज्यादा 84.93% मतदान मुक्तसर जिले की गिद्दड़बाहा सीट पर हुआ है। वहीं सबसे कम अमृतसर वेस्ट सीट पर रहा। जहां 55.40% वोटरों ने मतदान किया।
खास बात यह है कि भले ही पंजाब में वोटिंग का कोई बड़ा ट्रेंड नजर नहीं आ रहा लेकिन सब जीत के दावे कर रहे हैं। सीएम चरणजीत चन्नी ने कहा कि लोगों ने उनकी सरकार के 111 दिन के कामकाज पर मुहर लगाई है। आम आदमी पार्टी के सीएम चेहरे भगवंत मान ने कहा कि लोगों ने पंजाब में बदलाव के लिए वोट किया है। अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल तो क्लीन स्वीप का दावा करते हुए 80 से ज्यादा सीटें जीतने की बात कह रहे हैं। वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह का भी कहना है कि पंजाब में उनके और भाजपा गठबंधन की स्थिति मजबूत है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button