मध्यप्रदेश: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा को डिप्टी सीएम चुने जाने की बधाई दी

मध्यप्रदेश: शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा, ‘साथी जगदीश देवड़ा जी को भाजपा विधायक दल की बैठक में मध्यप्रदेश का उपमुख्यमंत्री मनोनीत किये जाने पर हृदय से बधाई. मुझे विश्‍वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में आपकी कुशल नीतियां व अनुभव मध्‍यप्रदेश की प्रगति एवं विकास में अहम भूमिका निभाएगी.

वहीं, एक अन्य ट्वीट में शिवराज सिंह ने लिखा, ‘साथी राजेंद्र शुक्ला जी को जी, आपको मध्यप्रदेश का उप मुख्यमंत्री मनोनीत किये जाने पर हार्दिक बधाई. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके कुशल कार्यों व सकारात्मक सोच से प्रदेश के विकास को और अधिक गति मिलने के साथ ही जनकल्याण के काम निरंतर जारी रहेंगे. बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

जगदीश देवड़ा मल्हारगढ़ विधानसभा सीट से विधायक हैं. जगदीश देवड़ा लगातार छह बार से चुनाव जीत रहे हैं. जगदीश देवड़ा ने इकोनॉमिक्स में एमए किया है. जगदीश देवड़ा के पास राजनीति का अच्छा खासा अनुभव है.

राजेंद्र शुक्ला रीवा विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं. इन्हें विंध्य क्षेत्र के कद्दावर नेता के तौर पर देखा जाता रहा है. राजेंद्र शुक्ला ने साल 2003 में पहली बार BJP के टिकट पर रीवा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. इसके बाद से वह लगातार जीतते आए हैं. राजेंद्र शुक्ला के पास भी राजनीति का अच्छा खासा अनुभव है.

उधर, मोहन यादव को राज्य का नया मुख्यमंत्री चुना गया है. भोपाल में केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुई बैठक में मोहन यादव को विधायक दल का नेता चुना गया. मोहन यादव उज्जैन दक्षिण सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं. मोहन यादव पहली बार साल 2013 में विधायक चुने गए और फिर 2018 में दूसरी बार जीते.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button