मायावती ने भतीजे आकाश को बनाया उत्तराधिकारी

लखनऊ . बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर अपनी विरासत उन्हें सौंप दी है. रविवार को लखनऊ में विभिन्न राज्यों से आए पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में उन्होंने यह ऐलान किया. साथ ही कहा कि पार्टी के भीतर संशय को खत्म करने के लिए उन्होंने यह फैसला किया है.

लखनऊ में आयोजित बैठक में मायावती ने कहा कि उन्होंने जब भी पार्टी के किसी नेता को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी, तो वह खुद को उनका उत्तराधिकारी समझने लगा. पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ भी वह इसी तरह पेश आते थे. इससे पार्टी में एक संशय पैदा हो रहा था. इसी वजह से उन्होंने आकाश को उत्तराधिकारी घोषित किया.

बसपा प्रमुख ने अपने भाई आनंद कुमार को भी पार्टी का राष्ट्रीय समन्वयक नियुक्त किया था. मगर, पार्टी की कमान भतीजे आकाश को ही सौंपी गई. आकाश को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड छोड़कर बाकी अन्य राज्यों में पार्टी का प्रभारी बनाया गया है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पार्टी का कामकाज खुद मायावती ही देखेंगी.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button