मेयर ढेबर आज करेंगे रायपुर निगम का बजट, 1375 करोड़ का होगा बजट

नगर निगम मे मंगलवार को होने जा रही सामान्य सभा में महापौर और सभापति गोबर से बने सूटकेस से साल 2022-23 का 1375 करोड़ का बजट पेश करेंगे। निगम का बजट पहले से आधा जरूर होगा लेकिन आम लोगों से जुड़ी एक योजना शुरू होने जा रही है। जिसमें लोगों को काम वाली बाई, कापरेंटर, प्लंबर, एसी मैकेनिक, मेहंदी लगाने वाली, खाना बनाने वाली, दुल्हन श्रृंगार, होम डेकोरेटेर आदि छोटे-बड़े कामों के लिए अब तक भटकना पड़ता था।
इन सारी समस्याओं का सामाधान निगम ने निकालकर लोगों को बड़ी सुविधा देने जा रहा है। इतने कम बजट में नई योजनाओं को शामिल नहीं किया गया है, बल्कि पुरानी अधूरी योजनाओं और स्वीकृत कामों को ही पूरा करने के लिए बजट में प्राविधान किया गया है। दरअसल दो साल कोरोना संकटकाल में गुजर गए, इस दौरान शासन से फंड नहीं मिलने के कारण नगर निगम कोई नई या बड़ी योजना नहीं ला पाया। ऐसे में पुरानी योजनाओं और कुछ स्वीकृत कामों को पूरा करने के लिए ही बजट में प्राविधान किया गया है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button