MI vs RCB, IPL 2024: मुबंई इंडियन्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी

MI vs RCB Live Score, IPL 2024: ओपनिंग बल्लेबाज ईशान किशन ने यहां पावरप्ले में फिफ्टी ठोककर टीम की जीत तय कर दी थी. 34 बॉल पर 69 रन बनाने वाले ईशान ने इस पारी में 7 चौक और 5 छक्के जमाए. रोहित शर्मा (38) ने उनका बखूबी साथ निभाया. ईशान आउट हुए तो क्रीज पर सूर्यकुमार यादव आ गए, जिन्होंने सिर्फ 17 बॉल में ही फिफ्टी ठोक दी. यह उनके IPL करियर की सबसे तेज फिफ्टी है. 19 बॉल पर 52 रन बनाकर आउट हुए सूर्या ने अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के जमाए.

Aamaadmi Patrika

मुंबई. ईशान किशन (69) और सूर्यकुमार यादव (52) की धमाकेदार पारियों के दम पर मुबंई इंडियन्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली है. RCB ने उसके सामने 197 रनों की चुनौती पेश की थी, जिसे उसने 27 बॉल बाकी रहते आराम से अपने नाम कर लिया. बेंगलुरु ने यहां अपने 6 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन मुंबई की ताबड़तोड़ बैटिंग के सामने कोई भी अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाया.

उनके अलावा कप्तान हार्दिक पांड्या ने 6 बॉल में 3 छक्कों की मदद से नाबाद 21 रन बनाए, जबकि अंत में कुछ पलों के लिए क्रीज पर उतरे तिलक वर्मा ने 10 बॉल में नाबाद 16 रन की पारी खेलकर टीम की जीत तय कर दी. मुंबई की यह लगातार दूसरी जीत है.

इससे पहले मुंबई इंडियन्स (MI) के खिलाफ उसके घर में उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने मेजबान टीम के सामने 197 रनों की बड़ी चुनौती पेश की थी. इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने 21 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. लेकिन इसके बावजूद RCB ने अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (53*) की दमदार हाफ सेंचुरी के दम पर यह स्कोर खड़ा किया. उनके अलावा कप्तान फाफ डु प्लेसिस (61) और रजत पाटीदार (50) ने भी दमदार परफॉर्मेंस देकर टीम को मुश्किल में फंसने नहीं दिया.

टॉस हारकर पहले बैटिंग का न्योता पाकर बैटिंग पर आई RCB की शुरुआत बहुत ही खराब रही, जब उसके स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (3) सस्ते में आउट हो गए. कुछ ही पलों बाद विल जैक्स (8) भी अपना विकेट मधवाल को अपना विकेट दे गए. इसके बाद रजत पाटीदार ने कप्तान डुप्लेसिस के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की. पाटीदार ने 26 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के जमाए. वह गैराल्ड कोइत्जे का शिकार बने.

RCB मजबूत स्थिति में दिख रही थी लेकिन खतरनाक बल्लेबाज माने जाने वाले ग्लेन मैक्सवेल (0) आते ही श्रेयस गोपाल का शिकार बने. इसके बाद दिनेश कार्तिक और कप्तान डुप्लेसिस ने एक बार फिर पारी को गति दी. लेकिन 17वें ओवर में डुप्लेसिस बुमराह का शिकार बन गए. उन्होंने 40 बॉल की अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 61 रन ठोके. डुप्लेसिसे के बाद अगली ही गेंद पर महिपाल लोमरोर (0) भी चलते बने.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button