मंत्री भेंड़िया ने सात दिव्यांग दम्पत्तियों को प्रदान किए 5.50 लाख रूपए के चेक

दिव्यांगजन विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत दी गई सहायता राशि

रायपुर। समाज कल्याण श्रीमती अनिला भेंड़िया ने आज मंगलवार को रायपुर में दिव्यांगजन विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत 7 दिव्यांगजन दम्पत्तियों को 5.50 लाख रूपये का चेक प्रदान किए। इनमें से पति-पत्नी दोनों के दिव्यांग होने के कारण चार जोड़ों को पृथक-पृथक 1 लाख रूपये एवं पति-पत्नी में से एक के दिव्यांग होने के कारण तीन जोड़ों को पृथक-पृथक 50,000 रूपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई।

श्रीमती भेंड़िया ने कहा कि राज्य सरकार पति-पत्नी दोनों के दिव्यांग होने पर एक लाख रूपए और दोनों में से किसी एक के दिव्यांग होने पर 50 हजार रूपए प्रदान करती है। इससे दिव्यांग दम्पत्तियों को नया जीवन शुरू करने और स्व-रोजगार के माध्यम से अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में सहायता मिलेगी।

प्रोत्साहन राशि प्राप्त दंपत्तियों में 04 जोड़े आरंग जनपद पंचायत क्षेत्र, 02 जोड़े रायपुर नगर निगम क्षेत्र और एक जोड़ा धरसींवा विधानसभा क्षेत्र का निवासी हैं। इस अवसर पर समाज कल्याण विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button