मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने गुरु प्रवक्ता स्वर्गीय डॉ. कौशल को दी श्रद्धांजलि

रायपुर, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने आज सतनामी समाज के गुरु प्रवक्ता डॉ. एम.के. कौशल के दशगात्र कार्यक्रम में शामिल हुए और उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने कहा कि डॉ. कौशल एक सरल, सौम्य और मृदुभाषी मिलनसार व्यक्ति थे। उन्होंने गुरु परिवार और सतनामी समाज के प्रति अपने दायित्वों का पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ निर्वहन किया है। समाज को एकजुट रखने और समाज में जन जागरूकता लाने में डॉ. कौशल का अविस्मरणीय योगदान रहा है। डॉ. कौशल का असमय हम सबके बीच से चले जाना समाज के लिए अपूरणीय क्षति है।

मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने इस अवसर पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि बाबा गुरु घासीदास डॉ. कौशल के परिवार को इस दुख की घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। उनकी यादें आज भी हमारे दिलो-दिमाग में रची बसी है। गुरु परिवार और समाज हमेशा उनके परिवार के साथ रहेगा।

डॉ. कौशल के दशगात्र कार्यक्रम में राजराजेश्वरी कौशल माता, गुरु दीदी प्रियंका, नगरीय प्रशासन मंत्री डा.शिव कुमार डहरिया,पूर्व विधायक श्री नवीन मारकंडे, प्रदेशभर से आए सतनामी समाज के राजमहंत, जिला महंत, तहसील महंत, भण्डारी, साटीदार, समाज प्रमुख सहित, स्थानीय जनप्रतिनिधि बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

उल्लेखनीय है कि है रायपुर जिले के मंदिर हसौद के ग्राम जुगेसर निवासी डॉ. मुकुंद कौशल का स्वर्गवास विगत 20 फरवरी को हो गया। डॉ कौशल वर्षों से गुरु परिवार और सतनामी समाज की सेवा की। मंत्री गुरू रूद्रकुमार के मार्गदर्शन पर उन्होंने राजराजेश्वरी करुणा माता जी की जयंती की शुरुआत और समाज में एकजुटता और जागरूकता लाने वाले सतनाम संदेश यात्रा में उनका अभिन्न योगदान रहा है। देश के अन्य राज्यों में भी जाकर उन्होंने सतनामी समाज के लोगों को जोड़ने का कार्य किया।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button