मौसम का बदलेगा मिज़ाज़ तेज हवा और बारिश के साथ दो से तीन दिन में होगी मोनसून की एंट्री….

मौसम का बदलेगा मिज़ाज़ तेज हवा और बारिश के साथ दो से तीन दिन में होगी मोनसून की एंट्री....

रायपुर । प्रदेश की जनता को भीषण गर्मी से राहत मिलती नज़र आ रही है। प्रदेश में प्री मानसून की बारिश शुरू हो गयी है। घंटेभर की बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। इधर धुआंधार बारिश से शहर की सड़कें जलमग्न हो गई। मौसम विभाग की माने तो यह मानसून आने का संकेत है। मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण छत्तीसगढ़ में मौसम में बदलाव दिख रहा है। बस्तर संभाग में सोमवार को जहां कई जिले में पारा 8 डिग्री तक गिर गया। वहीं मंगलवार को भी मौसम बाकी दिनों से ठंडा रहा। बता दे की इसके असर से प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने तथा गरज चमक के साथ छींटे पडऩे और वज्रपात की संभावना है। राजधानी में आकाश आंशिक मेघमय रहेगा।

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ दिनों में मानसून ओडिशा के कुछ हिस्सों, बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों से आगे बढ़ सकता है. इससे इन इलाकों में अच्छी बारिश की संभावना है. ऐसे में माना जा रहा है कि 23 जून से प्रदेश के तापमान में कमी आ सकती है. वहीं 24 जून तक छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री की भी संभावना जताई गई है. मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में मानसून के लिए अनुकूल परिस्थितियां हैं.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button