पांच लाख का नक्सली ढेर, डीआरजी जवानों ने मार गिराया

दंतेवाड़ा में शनिवार को DRG जवानों ने मुठभेड़ में 5 लाख रुपए के इनामी नक्सली को मार गिराया। सर्चिंग के दौरान जवानों को मौके से मारे गए नक्सली का शव, पिस्टल, टिफिन बम, नक्सली वर्दी सहित अन्य सामान बरामद किया है। सारे जवान सुरक्षित हैं और लौट आए हैं। मारा गया नक्सली मलांगर एरिया कमेटी का कमांड इंचार्ज था। मुठभेड़ अरनपुर थाना क्षेत्र में हुई है। दंतेवाड़ा SP सिद्धार्थ तिवारी ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

ग्राम बुरगुम के जंगल में बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इस पर DRG जवानों को एरिया डॉमिनेशन के लिए भेजा गया था। सर्चिंग के दौरान जंगल में पहाड़ी की ओर बढ़ते हुए पहले से घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। थोड़ी देर चली मुठभेड़ के बाद नक्सली जंगल और पहाड़ी का सहारा लेकर भाग निकले।
फायरिंग बंद होने के बाद जवानों ने सर्चिंग शुरू की तो मौके से एक नक्सली का शव बरामद हुआ। उसकी पहचान अरनपुर के बुरगम निवासी अर्जुन उर्फ लखमा सोड़ी (34) के रूप में हुई। शव के पास से ही जवानों ने एक पिस्टल, एक होलेस्टर, एक खाली बरामद किया। वहीं आसपास के क्षेत्र से एक प्लास्टिक का थैले में काले रंग की नक्सली वर्दी, 5 किलो का टिफिन बम, 5 मीटर इलेक्ट्रॉनिक वायर, वायर कटर, टिफिन बम का स्विच सहित अन्य सामान मिला है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button