नक्सलियों ने पर्चा फेक कर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का किया ऐलान

काकेर. मंडी चौक भैसासूर में रात में नक्सलियों ने पर्चा फेक कर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की अपील की है. मंडी चौक से डुमरकोट रोड और कोनेचूर रोड पर भारी मात्र में पर्चे फेके गए है. नक्सलियों ने बैनर लगाकर चुनाव बहिष्कार लिखा गया है. अप्रैल व मई 2024 में एक प्रहसन की तरह 18 वीं लोकसभा और आंध्रप्रदेश, ओडिशा, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश के चुनावों होने जा रहे है. चुनाव में सरकार हजारों करोड़ रूपए जनधन खर्च करेगी, दलाल नौकरशाह पूंजीवादी व सामंती शासक वर्ग के गुट एक दुसरे पर धूल चटाएंगे. धनबल और बाहुबल दिखाएंगे, सत्ता के लिए इनके बीच संघर्ष होगा और हिंसा भड़क उठगी. स्वयं और सांसदी जनवाद की धज्जियां उड़ाएंगे.

इस अवसर असली व नया जनवाद के लिए क्रांतिकारी आंदोलनों को तेज करने के लक्ष्य से शोषक वर्ग के झूठी जनवाद के बारे में गहराई से जानेंगे, स्वेक्षा, समानता व भाईचारा के नारों के साथ जिन देशों में जनवादी क्रांति कारी हुई वहां वहां पूंजीवादी का विकास काल में संसद एक प्रगतिशील संस्था के बतौर काम किया. उसके बाद साम्राज्यवादी चरण के दौरान कम्युनिस्ट अंतराष्ट्रीय संगठन असत्य वचन, हिंसा और बेइमानी बातों का साधन बन गया है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button