नीतीश कुमार का दावा 2024 के लोकसभा चुनाव में 50 सीटों पर ही सिमट जाएगी बीजेपी

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शनिवार को कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 50 सीटों पर सिमट जाएगी और सभी विपक्षी दल मिलकर चुनाव लड़ें, मैं इसी अभियान में जुटा हूं. नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी जदयू (JDU) की राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही. इसके बाद पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई.

JDU राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार ने कहा कि भाजपा के लोग प्रदेश में सांप्रदायिक एवं सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने कोशिश करेंगे लेकिन हम सभी को पंचायत स्तर तक पूरी सावधानी बरतनी होगी.नीतीश ने आरोप लगाया, ‘2020 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के षडयंत्र से हमारी सीटें कम हो गई थीं. मैं स्वंय मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था पर उनके आग्रह पर तैयार हो गया क्योंकि शुरू से ही बिहार का विकास मेरी प्राथमिकता रही है.’

अगले साल JDU बनेगी राष्ट्रीय पार्टी

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि 2005 में मुझे बिहार की सेवा करने का मौका मिलने के बाद से शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली और पानी हर क्षेत्र में और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन-जाति, पिछड़े-अतिपिछड़े, अल्पसंख्यक वर्गों के कल्याण, महिला सशक्तीकरण व आर्थिक दृष्टि से कमजोर अगड़ी जातियां सबके लिए प्रभावकारी कार्य किये गए हैं. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी सभागार में हुई राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि हमारी पार्टी तीन राज्यों में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल है .अगले वर्ष हम राष्ट्रीय पार्टी बन जाएंगे.

‘बीजेपी को 2024 में मिलेगा माकूल जवाब’

बिहार में RJD, कांग्रेस और जदयू की गठबंधन सरकार है. वहीं, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पूर्व सहयोगी दल भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा, ‘भाजपा ने मणिपुर में हमारे 5 विधायकों को तोड़कर अपने चरित्र का परिचय दिया है. आने वाले समय में जदयू इसका माकूल जवाब देगी.’ उन्होंने कहा कि 2024 में जदयू उन्हें हाशिये पर लाने का काम करेगी.

Related Articles

Back to top button