नीतीश कुमार ने INDIA गठबंधन का संयोजक बनने से किया इनकार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने INDIA गठबंधन का संयोजक बनने से इनकार कर दिया. INDIA गठबंधन की शनिवार को हुई वर्चुअल बैठक में उन्हें संयोजक बनाने का प्रस्ताव लाया गया था. इसे उन्होंने ठुकरा दिया.

दरअसल, लोकसभा चुनाव में बीजेपी के मुकाबले के लिए बने 26 दलों के गठबंधन की शनिवार को अहम बैठक हुई. इस वर्चुअल बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, एनसीपी चीफ शरद पवार, सीताराम येचुरी, डीएमके नेता स्टालिन समेत 14 दलों के नेता शामिल हुए. बैठक में ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे शामिल नहीं हुए.

सीट शेयरिंग, गठबंधन का संयोजक बनाने समेत तमाम मुद्दों पर बातचीत के लिए INDIA गठबंधन की शनिवार को बैठक बुलाई गई थी. विपक्षी गठबंधन के नेताओं ने इन मुद्दों पर बातचीत भी की. इस दौरान नीतीश ने संयोजक बनने से इनकार कर दिया.

ममता बनर्जी ने इस बैठक में शामिल नहीं हुईं. उनकी ओर से कहा गया था कि उन्हें बैठक की जानकारी देर से मिली और उनके पहले से कई कार्यक्रम तय हैं. ऐसे में वे विपक्षी गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होंगी. इसके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे भी वर्चुअली बैठक में नहीं जुड़े.

बैठक में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर भी चर्चा हुई. इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शुक्रवार को ट्वीट कर बताया था कि बैठक में 14 जनवरी से मणिपुर में शुरू होने वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा में गठबंधन दलों की भागीदारी पर भी चर्चा होगी.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button