गेंदबाज के एक्शन पर सवाल उठाने के लिए स्टोइनिस पर नहीं होगी कोई कार्रवाई


लंदन, 15 अगस्त आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्कस स्टोइनिस ने द हंड्रेड में एक मैच के दौरान पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाए थे, जिसके कारण वह आलोचनाओं के घेरे में आ गए थे, लेकिन इसके लिए आस्ट्रेलियाई आलराउंडर को किसी भी औपचारिक कार्रवाई का सामना नहीं करना पड़ेगा. ओवल इनडिविजुअल के खिलाफ सदर्न ब्रेव्स के लिए खेलते हुए, स्टोइनिस को हसनैन ने आउट कर दिया, जिसके कारण रविवार को ब्रेव की सात विकेट की हार हुई.

पवेलियन वापस जाते समय स्टोइनिस ने एक थ्रो एक्शन के साथ गेंदबाज की नकल की.

हालांकि, सोमवार को, ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने बताया कि हालांकि स्टोइनिस से मैच रेफरी डीन कोस्कर ने बात की थी, लेकिन उन पर औपचारिक रूप से इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अनुशासनात्मक नियम के उल्लंघन का आरोप नहीं लगाया जाएगा.

सोशल मीडिया पर स्टोइनिस की हसनैन के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाने के बाद आलोचना की गई थी.

पूर्व खिलाड़ी अजीम रफीक ने ट्विटर पर लिखा, यह चौंकाने वाला है. हसनैन को मंजूरी मिल गई है और इसका स्टोइनिस से कोई लेना-देना नहीं है.

ट्विटर पर एक क्रिकेट फैन ने लिखा, मार्कस स्टोइनिस को लगता है कि उनकी गेंदबाजी संदिग्ध है. उनको मोहम्मद हसनैन ने आउट कर दिया था और वह पवेलियन लौटते समय इशारों में हसनैन की गेंदबाजी पर सवाल उठा रहे थे, जो कि अपमानजनक है. यदि आप उसे नहीं खेल सकते हैं, तो आप जानते हैं कि ड्रेसिंग रूम कहां है.

आस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग (बीबीएल) में एक मैच के दौरान चकिंग के आरोपों के बाद हसनैन ने जून में अपने एक्शन में सुधार किया था.

Related Articles

Back to top button