पाकिस्‍तान में प्रधानमंत्री के खिलाफ पेश हुआ अविश्वास प्रस्ताव

पाकिस्‍तान में नेशनल असेंबली का सत्र सोमवार से शुरू हो गया। देश में जारी सियासी सरगर्मी के बीच विपक्ष ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया है। पाकिस्तान के नेता प्रतिपक्ष एवं पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने यह प्रस्ताव पेश किया।

इस बीच पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने अपना इस्तीफा दे दिया है। दरअसल विपक्ष ने पंजाब असेंबली में मुख्यमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया था। इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के साथ ही विपक्ष ने पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री को हटाने की मुहिम भी तेज कर दी थी।

पाकिस्‍तान की सियासत में इसे बेहद महत्वपूर्ण घटनाक्रम माना जा रहा है क्योंकि सत्ता के बदलते समीकरणों और सहयोग‍ियों के बागी रुख के चलते इमरान खान का राजनीतिक भाग्य अधर में लटक गया है। नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने सत्र के दौरान संसद के उन सदस्यों से जो प्रस्ताव के पक्ष में हैं खड़े होने के लिए कहा ताकि प्रस्ताव के समर्थक सदस्यों की संख्या सामने आ सके।

सूत्रों ने बताया कि नेशनल असेंबली के अध्यक्ष असद कैसर ने सत्र से कुछ समय पहले ही विपक्ष के नेता से मुलाकात की और भरोसा दिया कि अविश्वास प्रस्ताव पेश होने के बाद सत्र स्थगित कर दिया जाएगा। नेताओं ने इस पर सहमति व्यक्त की। जब सत्र फिर से शुरू होगा तब अविश्वास प्रस्ताव पर बहस होगी। मालूम हो कि सत्तारूढ़ पीटीआई के सदस्य ख्याल जमान (दिवंगत) को श्रद्धांजलि देने के बाद शुक्रवार को सत्र स्थगित कर दिया गया था।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button