छत्तीसगढ़

GPM में अब एक भालू की मौत:पैर में मिले चोट के निशान, शिकार की आशंका; 4 दिन में 3 वन्य जीवों ने तोड़ा दम

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में एक भालू की मौत हो गई। उसका शव मरवाही वन मंडल के जंगलों में पड़ा मिला। भालू के पैर में चोट के निशान थे। कुछ दिन पहले ही उसका शिकार किए जाने की आशंका है। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम शव को पोस्टमार्टम के लिए ले गई है। मरवाही वन मंडल में चार दिनों के दौरान यह तीसरे वन्य जीव की मौत हुई है।

जानकारी के मुताबिक, कोर्टखर्रा गांव के करहीनार जंगल में शनिवार को एक भालू घायल हालत में पड़ा था। उधर से निकल रहे ग्रामीणों ने देखा तो वन विभाग को सूचना दी। भालू के पैर में चोट के निशान थे। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि कुछ दिन पहले ही उसका शिकार करने का प्रयास किया गया होगा। हालांकि वन विभाग की टीम के पहुंचने से पहले ही भालू ने दम तोड़ दिया।

एक हिरण, एक चीतल की भी हो चुकी है मौत
मरवाही वन मंडल में वन्य जीवों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। चार दिनों में एक हिरण और एक चीतल और फिर एक भालू की मौत हुई है। शुक्रवार को गौरेला के तरईगांव में एक वयस्क नर हिरण को कुत्तों ने दौड़ा कर मार डाला था। इससे पहले जंगल में लगी आग में झुलसकर चीतल की मौत हो गई थी। वहीं भालुओं का गढ़ कहे जाने वाला मरवाही वन मंडल में भालुओं की संख्या भी घट रही है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button